Share This Story !

दिल्ली। 8 मार्च 2024 दिल्ली पुलिस के एक उप निरीक्षक के द्वारा मस्जिद में जगह नहीं मिलने पर मस्जिद के बाहर सड़क पर जुम्मे की फर्ज नमाज इमाम के पिछे अदा कर रहे थे की मुस्लिम व्यक्तियों को लात मारने से आसपास में खड़े मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कड़ा विरोध करते हुए उप निरीक्षक के करतूत को मोबाइल के कमरे में कैद कर लिया वीडियो वायरल होते ही दिल्ली पुलिस के पुलिस कमिश्नर ने पुलिस उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है।

वायरल वीडियो

बता दे कि आज जुम्मे का दिन था और जुम्मे के दिन जुम्मे की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में मस्जिद में एकत्रित होते हैं और जुम्मे की नमाज जमात के साथ अदा करते हैं। दिल्ली के इंद्रलोक क्षेत्र में मस्जिद में जगह न मिलने के कारण मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद के बाहर रोड पर ही इमाम के पीछे नवाजदा करने लगे। वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि मस्जिद के बाहर रोड पर ईमान के पीछे नवाज अदा कर रहे थे। लोग सजदे में गए हुए थे कि पुलिस उप निरीक्षक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और जाकर नवाज के सजदे में लोगों को पीछे से लात मार मार कर भागने लगे। उप निरीक्षक के द्वारा सजदे के दौरान दो लोगों को लात मारी गई। उप निरीक्षक के लात करने की करतूत को आसपास में खड़े मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कमरे में कैद कर लिया। और पुलिस उप निरीक्षक से लोग आक्रोशित होकर नाराजगी जताने लगे।पुलिस की इस तरह की कार्यवाही से लोगो मे भारी आक्रोश फैल गया, भीड़ ने पुलिसकर्मी को घेर लिया और उसके व्यवहार पर आपत्ति जताई।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ”नमाज़ पढ़ते समय एक व्यक्ति को लात मारने वाला दिल्ली पुलिस का यह सिपाही शायद मानवता के बुनियादी सिद्धांतों को नहीं समझता है। यह कौन सी नफरत भरी हुई है इस सिपाही के दिल में? दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस अधिकारी के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए और उसकी सेवा समाप्त की जाए। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान पुलिस उपायुक्त ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *