Share This Story !

काशीपुर 14 अप्रैल 2024 बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माली अर्पण कर उन्हें पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि ग्राम बघेले वाला में परम श्रद्धेय भीमराव अंबेडकर की जयंती राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बलकार सिंह ने बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहां की आज हमारा देश बाबा साहेब के द्वारा लिखे गए संविधान के तहत प्रगति की तरफ अग्रेषित है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी ने जो भारत वर्ष के लिए किया उसे भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती है और उनकी जयंती को आज राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर जी ने अपने सभी सदस्यो के साथ मिल कर संविधान को 2 साल 11 महीने 18 दिन में तैयार किया और सविधान को 26 नवंबर 1949 को राष्ट्र को समर्पित किया और 26 जनवरी 1950 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस संविधान को लागू किया। इस संविधान में कुल 251 पेज और 511 धाराएं हैं और संविधान की वजह से आज देश में छुआछूत आदि सभी तरह की सामाजिक कुरीतियां दूर हुई है। हम सभी बाबा साहब अंबेडकर जी को शत-शत नमन करते हैं यह अवसर पर जिला प्रभारी गुरबक्श बग्गा, जिला महामंत्री अर्जुन सिंह,ग्राम बघेले वाला में मंडल अध्यक्ष सूरजपाल सिंह रमेश सिंह आदि बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *